Find the perfect gifts for the little hustler in your life. Turn up the tidings.
Regional News

रॉ और IB चीफ का कार्यकाल बढ़ा: बालाकोट हमले के स्ट्रैटेजिस्ट सामंत की रॉ चीफ और कश्मीर एक्सपर्ट अरविंद की IB हेड के तौर पर सर्विस एक साल बढ़ी


  • Hindi News
  • National
  • R&AW Chief Samant Goel IB Head : India RAW Chief Samant Kumar Goel IB Head Arvind Kumar Samant Kumar Goel Extended For One More Year

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली16 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

सामंत कुमार गोयल ने 26 जून 2019 को बतौर रॉ चीफ पद संभाला था। उन्होंने अनिल धस्माना की जगह ली थी।

रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (RAW) के चीफ सामंत कुमार गोयल और इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) के डायरेक्टर अरविंद कुमार के लिए एक अच्छी खबर आई। मोदी सरकार ने दोनों के कार्यकाल का एक साल बढ़ा दिया गया है। अरविंद और सामंत दोनों 1984 बैच के IPS अफसर हैं। गोयल पंजाब कैडर और कुमार असम-मेघालय कैडर से हैं।

सामंत फरवरी 2019 में पाकिस्तान के बालाकोट एयर स्ट्राइक और 2016 सर्जिकल स्ट्राइक की रणनीति बनाने वाले अफसरों में शामिल रहे हैं। उनको पाकिस्तान एक्सपर्ट माना जाता है। 1990 के दशक में उग्रवाद से जूझ रहे पंजाब के हालात को भी उन्होंने संभालने में भूमिका निभाई थी। वहीं, अरविंद कुमार को जम्मू-कश्मीर एक्सपर्ट माना जाता है।

अरविंद कुमार ने 26 जून 2019 को पदभार संभाला था।

अरविंद कुमार ने 26 जून 2019 को पदभार संभाला था।

जून 2019 में सामंत और अरविंद ने पदभार संभाला था
सामंत ने 26 जून 2019 को बतौर रॉ चीफ पद संभाला था। उन्होंने अनिल धस्माना की जगह ली थी। वहीं, अरविंद कुमार ने भी इसी दिन पदभार संभाला था। उनसे पहले राजीव जैन IB के प्रमुख थे।​​​​​​ धस्माना और जैन दिसंबर 2016 में नियुक्त किए गए थे।

खबरें और भी हैं…



Source link

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button